Skip to content

Juhi Chawla ने 5G technology के खिलाफ Delhi High Court का दरवाजा खटखटाया।‍ क्या 5G technology से है सेहत को खतरा?

Juhi Chawla ने Delhi high court में दाखिल अपनी याचिका में कहा है कि 5G network लागू होने से लोगों की सेहत पर खराब असर पड़ने की आशंका है। याच‍िका पर सुनवाई की अगली तारीख 2 june मुकर्रर की गई है।

Juhi chawla current beautiful picture
Juhi Chawla | source – juhi Chawla Instagram

नई दिल्‍ली
दुनियाभर की telecom companies अगले कुछ साल में 5G network शुरू करने वाली हैं। यह अलग बात है कि इसकी शुरुआत होने से पहले ही यह technology विवादों में घिर गई है। Actress व पर्यावरणविद् Juhi Chawla ने देश में 5G wireless Network को लागू करने के खिलाफ Delhi High Court का रुख किया है। अपनी याचिका में उन्‍होंने इससे नागरिकों की health पर बुरा असर पड़ने का मुद्दा उठाया है।

Read more 👉 Alcohol Home Delivery: Now there will be home delivery of liquor too, bottles of liquor ordered sitting at home

अपनी याचिका में juhi chawla ने नागरिकों, जानवरों, पेड़-पौधों और जीवों पर रेडिएशन (radiation) के प्रभाव से संबंधित मुद्दों को उठाया है। मामला सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति सी हरिशंकर के पास आया। उन्‍होंने मामले को 2 june को सुनवाई के लिए इसे another team के समक्ष स्थानांतरित कर दिया।

Juhi chawla current beautiful picture
Juhi Chawla | source :- juhi Chawla Instagram


क्‍या है Juhi chawla का कहना?
Juhi ने अपनी याचिका में कहा कि अगर telecom industry की योजनाएं पूरी होती हैं तो धरती पर कोई भी इंसान, जानवर, पक्षी, कीट और पौधा इसके प्रभाव से नहीं बच सकेगा। उन्होंने कहा कि इन 5G योजनाओं से मनुष्यों पर गंभीर, अपरिवर्तनीय प्रभाव और पृथ्वी के सभी पारिस्थितिक तंत्रों को permanent loss पहुंचने का खतरा है।

अधिवक्ता deepak khosla के माध्यम से juhi ने यह याचिका दायर की है। इसमें अधिकारियों को यह स्पष्ट करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि 5G technology मानव जाति, पुरुष, महिला, वयस्क, बच्चे, शिशु, जानवरों और हर प्रकार के जीवों, वनस्पतियों के लिए सुरक्षित है।

Read more 👉 Pakistan में 18 साल की उम्र वालों को विवाह करना होगा अनिवार्य! बलात्कार रोकने के लिए कानून बनेगा


क्‍या है Juhi chawla की दलील?

Juhi chawla current beautiful picture
Juhi Chawla | source :- Juhi Chawla instagram


Juhi ने कहा, हम Technological advancement के खिलाफ नहीं हैं। सच तो यह है कि नए-नए products को इस्‍तेमाल करना हमें अच्‍छा लगता है। हालांकि, 5G technology को लेकर असमंजस है। Wireless gadget और Network sell tower पर हमने अपनी research की है। इनसे RF Radiation निकलती है। यह बात को मानने के लिए पर्याप्‍त कारण हैं कि ये लोगों की सेहत के लिए नुकसानदेह हैं।

Read more 👉 कारगिल युद्ध के दौरान जब Pakistan ने कहा था- “हम ‘Kashmir’ छोड़ देंगे अगर तुम हमें ‘Madhuri Dixit’ दे दो”

क्‍या है सरकार का पक्ष?
वहीं, दूरसंचार मंत्रालय ने कहा कि Science andw इंजीनियरिंग reseach board (SERB) की ओर से मानवों, पशु-पक्षियों, पौधों आद‍ि पर 2G , 3G , 4G , 5G सेलुलर टेक्‍नोलॉजी के असर को लेकर विशेषरूप से कोई अध्‍ययन नहीं किया गया है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं और सूत्रों से मिली खबरों पर आधारित हैं. ( Countrycircle.in ) इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से जानकारी जरूर ले .इस खबर से सबंधित सवालों के लिए आप हमें कमेंट करके बताये। और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए आप. Notification bell दबाना ना भूलें –धन्यवाद – इस खबर से सभी सबंधित सवालों के लिए हमें कमेंट करे और बतायेऔर ऐसी खबरे पढ़ने के लिए – Notification bell न भूलें

इन्हें भी पढ़ें –

  1. Bigg boss 15 news : Madam sir will be a part of Salman Khan’s show. Gulki Joshi
  2. Shanaya Kapoor ने अब तक की सबसे B*ld Photos को Share किया, लोग बोले- आग लगा दी
  3. Mamta Kulkarni Hit होकर भी Flop हो गईं , Underworld DON से रह चुका है अफेयर –
  4. Karan mehra news: karan mehra pushed Nisha Rawal to head off the wall
  5. खुशखबरी! इस दिन से शुरू हो रहा ‘The Kapil Sharma Show’, नए अवतार में दिखेंगे Comedy King

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Garima Chaurasia hot sexy viral photos & unknown facts ( Gima Ashi ) – Gautam Gambhir biography, Age, Height, Biography 2022 Wiki, Net Worth What Impact Does Sitting Have On Kidney Health? F1 Belgian Grand Prix 2022 result, highlights and analysis Artificial Intelligence Model Can Detect Parkinson’s From Breathing Patterns