Skip to content

Top 10 Most gorgeous & very beautiful South Indian Actress-

Top 10 Most gorgeous & very beautiful South Indian Actress-

South India की नंबर एक अभिनेत्री कौन है? क्या कॉलीवुड की सुंदरियां अन्य उद्योगों की अभिनेत्रियों पर वर्चस्व हासिल कर रही हैं? खैर, हम जानते हैं कि आपका जिज्ञासु मन इन सभी सवालों से भरा है! यदि आप एक फिल्म शौकीन हैं और फिल्म की दुनिया के नंबर गेम में विश्वास करते हैं, तो आप सही जगह पर आए हो !

pictures के साथ 10 south indian actress के नामों की सूची का पता लगाने के लिए पढ़ें! इसके अलावा, इन देसी damsels की लोकप्रियता के पीछे कुछ दिलचस्प जानकारी प्राप्त करें!

1. Rashmika Mandanna:

Very beautiful National Crush  Rashmika Mandanna
Very beautiful National Crush Rashmika Mandanna

रश्मिका मंदाना टॉलीवुड और कॉलीवुड इंडस्ट्री दोनों में अपना वर्चस्व दिखा रही हैं। वह “गीता गोविंदम” (तेलुगु), “किरिक पार्टी” (कन्नड़), “डियर कॉमरेड” (तेलुगु), “सरिलरु नकेवेरु” (तेलुगु) आदि जैसे कुछ सुपर हिट ब्लॉकबस्टर देने के बाद दक्षिण भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री हैं। । मीडिया ने इस सुंदरता को “कर्नाटक का आधिकारिक क्रश” कहकर सनसनीखेज बना दिया है।

रश्मिका अपने प्रशंसकों को तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में तीन नई फिल्मों के लिए तैयार है। वह तेलुगु फिल्म “पुष्पा” में स्टाइलिश स्टार अल्लू अर्जुन के साथ महिला प्रधान भूमिका निभाते हुए दिखेंगी ।

2. Samantha Ruth Prabhu (Samantha Akkineni) :

Samantha akkineni

सामंथा रुथ प्रभु, अब सामंथा अक्किनेनी दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग की बेमिसाल रानी हैं। वह तेलुगु और तमिल उद्योग में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। वास्तव में, हम मानते हैं कि सामंथा नंबर गेम से आगे बढ़ गई हैं अपनी पहली फिल्म “यम मैया चेसवे” से ठीक अब उनके पति नागा चैतन्य के विपरीत, सामंथा ने लगातार अच्छे प्रदर्शन किए और यहां तक कि चार फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीते।

अपने प्रशंसकों द्वारा “सैम” कहे जाने के बाद, सामंथा एक एनजीओ भी चलाती है, जिसे प्रत्यूषा सपोर्ट, “एकम”, एक शुरुआती शिक्षा केंद्र कहा जाता है और वह अपनी कपड़ों की लाइन “सा-अकी” लॉन्च करने के लिए भी तैयार है।

3. Tamanna Bhatia:

Tamannah Bahtia

तमन्ना भाटिया को उनके प्रशंसकों और प्रशंसकों द्वारा “मिल्क ब्यूटी” कहा जाता है। इस पंजाबी कुड़ी ने अपनी दूधिया सफेद त्वचा और भव्य विशेषताओं के साथ दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में एक सनसनी पैदा की है। उसने तेलुगु और तमिल दोनों भाषाओं में पॉवरपैकड प्रदर्शन दिए हैं। वह तेलुगु में एक कॉलेज-आधारित फिल्म “हैप्पी डेज़” के बाद प्रसिद्धि के लिए बढ़ी।

उनकी कुछ सुपरहिट फिल्मों में “अयान” (2009), “देवी” (2016), “100% लव” (2011), “राचा” (2012), “एफ 2: फन एंड फ्रस्ट्रेशन” (2019) शामिल हैं। हालांकि उन्होंने फिल्म “सईरा नरसिम्हा रेड्डी” में एक छोटी भूमिका निभाई, लेकिन वह दर्शकों पर एक बड़ा प्रभाव बनाने में कामयाब रही।

4. Raashi Khanna:

Rashi Khanna

राशी खन्ना एक दिल्ली आधारित मॉडल है जो कई तेलुगु और तमिल फिल्मों में दिखाई दी। हालाँकि उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया, लेकिन यह उनकी पहली तेलुगु फ़िल्म “ऊहलू गुसागुलादे” (2014) थी जिसने उन्हें एक बड़ा ब्रेक दिया। बाद के वर्षों में, उन्होंने दक्षिण भारत में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया जिसमें बैक टू बैक सफलताओं जैसे “सुप्रीम”, “जय लव कुसा”, “प्रतिमा पांडुगा” आदि शामिल हैं।

एक अलग क्षेत्रीय पृष्ठभूमि से आने के बावजूद, राशी तेलुगु उद्योग में बड़ी भूमिका निभा रही है, पहली बार अपने मीठे रूप के लिए और दूसरी, अपनी सहज अभिनय शैली के लिए।

5. Shruti Hassan:

Shruti Haasan

Shruti Haasan भारत के सबसे बड़े अभिनेता, कमल हसन और उनकी पूर्व पत्नी, सारिका की बेटी हैं। हालांकि फिल्म उद्योग में उनकी एंट्री आसान थी, लेकिन सभी की उच्च उम्मीदों के कारण श्रुति के करियर में काफी गिरावट आई। हालांकि, कुछ ही समय में उसने अपने लायक साबित कर दिया और अपने लिए एक पहचान बनाई, बिना अपने पिता को इसका हिस्सा बनाए।

इस प्रमुख दक्षिण भारतीय अभिनेत्री को “ओह माय फ्रेंड”, “गब्बर सिंह”, “श्रीमानथुडु”, “डी-डे” आदि कई व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए पहचाना गया था, वह एक उत्कृष्ट गायिका भी हैं और उन्होंने अपनी खुद की रॉक बैंड भी बनाई है ।

 6. Sai Pallavi:

SAI pallavi

साई पल्लवी सेंथमारई का जन्म तमिलनाडु में हुआ था और यह प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तकों के परिवार से आती है। उन्हें फिल्म उद्योग में एक बाल कलाकार के रूप में पेश किया गया था। हालांकि, प्रेमम (2014) में “मलार” के रूप में उनकी भूमिका थी जिसने उनकी व्यापक लोकप्रियता अर्जित की और यहां तक कि उन्हें “सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू” पुरस्कार भी दिया। दक्षिण भारत की इस लोकप्रिय अभिनेत्री ने शेखर कमुला की “फिदा” (2017) में अपनी भूमिका “भानुमति” के साथ तेलुगु राज्यों में एक लहर बनाई।

साई पल्लवी ने फोर्ब्स पत्रिका द्वारा “भारत के 30 अंडर 30” के रूप में पहचाने जाने का श्रेय भी हासिल किया।

7. Rakul Preet Singh:

Rakul preet singh

Rakul preet singhदिल्ली की एक मॉडल हैं, जिन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में अपने असाधारण फिट शरीर और कातिलाना अंदाज से खलबली मचा दी। इस लंबे पैर वाली सुंदरता ने “गिल्ली” (2009) नामक एक कन्नड़ फिल्म में अपनी शुरुआत की और बाद में तेलुगु उद्योग में प्रवेश किया, जहां उन्हें बहुत प्रतीक्षित ब्रेक मिला। भले ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत से कुछ ही फिल्मों में काम किया, लेकिन रकुल ने बहुत जल्द सफलता की सीढ़ियां चढ़ने का प्रबंधन किया।

8. Kajal Aggarwal:

Kajal Aggrawal

Kajal Aggrawal एक स्थापित दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं जिनका तेलुगु और तमिल उद्योगों में दबदबा है। वह अपने शानदार अभिनय और अपने स्वाभाविक अभिनय कौशल के लिए जानी जाती हैं। दिलचस्प बात यह है कि मुंबई में जन्मी सुंदरी ने 2004 में बॉलीवुड के माध्यम से फिल्म उद्योग में प्रवेश किया, लेकिन एक अच्छा ब्रेक पाने का प्रबंधन नहीं किया। यह उनकी दूसरी तेलुगु फिल्म “चंदामामा” थी जिसने उन्हें टॉलीवुड में एक त्वरित सनसनी बना दिया और वहां से, उन्होंने ए-लिस्टर क्लब में जगह बनाई।

काजल सिंगापुर में मैडम तुसाद में मोम की प्रतिमा रखने वाली पहली दक्षिण भारतीय अभिनेत्री भी हैं। फिल्मों के साथ-साथ यह स्टनर चेन्नई सिल्क्स, डाबर आदि जैसे कई बड़े ब्रांडों के लिए कई एंडोर्समेंट का भी हिस्सा है।

9. Nithya Menen:

Nithya menen

निथ्या मेनन एक दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं जिनकी तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम जैसी लगभग सभी प्रमुख फिल्म उद्योगों में मजबूत उपस्थिति है। तीन बार के फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता ने 1998 में एक अंग्रेजी फिल्म में बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। 2008 में, उन्होंने आकाश गोपुरम और 2011 की सुपरहिट तेलुगू फिल्म “आल्हा मोलनायन्दी” में एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में अपनी फिर से प्रवेश किया और उन्हें भारी लोकप्रियता हासिल हुई।

नित्या एक प्रतिभाशाली गायिका भी हैं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका “अम्मांमो अम्मो” के लिए “आल्हा मोडालयिंधी” फिल्म में नामांकित किया गया था। फिल्मों के अलावा, वह ओटीटी प्लेटफार्मों पर कुछ वेब श्रृंखला भी कर रही है।

10. Nayanthara:

Nayanthara

Nayanthara निस्संदेह दक्षिण भारत की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। वास्तव में, उनके प्रशंसकों और यहां तक कि मीडिया ने उन्हें “लेडी सुपरस्टार” का खिताब दिया है, क्योंकि उनके अभिनय कौशल और फिल्म स्क्रिप्ट का अनूठा चयन है। उन्होंने 2003 में एक मलयालम फिल्म में अपनी शुरुआत की थी और तब से, इस सौंदर्य की कोई तलाश नहीं थी।

उनके पास “चंद्रमुखी” (2005), “प्रवेश” (2010), “राजा रानी” (2013), “नानुम राउडी धान” (20150, “पुथियायनम” (2016) आदि जैसी सफल फिल्मों की एक लंबी सूची है। सीता के रूप में बापू की “श्री राम राज्यम” (2011) ने सर्वश्रेष्ठ तेलुगु अभिनेत्री के लिए नंदी पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

9 Comments

  1. Jacqueline Taylor Jacqueline Taylor

    Have you ever considered about adding a
    little bit more than just your articles? I mean, what you
    say is fundamental and everything.
    However imagine if you added some great graphics or videos to give your posts more, ?pop?!
    Your content is excellent but with
    pics and clips, this website could certainly be one of the very best in its field.

    Superb blog!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Garima Chaurasia hot sexy viral photos & unknown facts ( Gima Ashi ) – Gautam Gambhir biography, Age, Height, Biography 2022 Wiki, Net Worth What Impact Does Sitting Have On Kidney Health? F1 Belgian Grand Prix 2022 result, highlights and analysis Artificial Intelligence Model Can Detect Parkinson’s From Breathing Patterns